गोल्डन इंटरनेशनल में आय पी एस डॉ वरुण कपूर  ने बताया कैसे बचे साइबर क्राइम से

इंदौर गोल्डन इंटरनेशनल स्कूल द्वारा साइबर क्राइम पर स्कूली बच्चों को जागरूक करने हेतु स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।  जिसमें  आई पी एस डॉक्टर वरुण कपूर जो कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संस्था रुस्तम जी आर्म्ड पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में पदस्थ है ने सभी बच्चों को आज के दौर में हो रहे विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्रॉड, सोशल मीडिया फ्रॉड के जरिए अपराधी किस तरह बच्चों को एवं बड़ों को फसाते हैं उसके बारे में जानकारी दी एवं इस तरह के फ्रॉड से बचने एवं उनके ऊपर अंकुश लगाने के बारे में भी बच्चों को अवगत करया!

पुणे महत्वपूर्ण पांच की पॉइंट से पूरे सेशन को खत्म किया माइंडसेट ऑफ सिक्योरिटी एंड सेफ्टी , अवाइड शॉर्टकट्स एंड ग्रीड, थिंक बिफोर यू एक्ट, डू नॉट ब्लाइंड्ली ट्रस्ट इन साइबर स्पेस हैं ।

श्रीमान कपूर नेयह भी बताया कि किस तरह स्क्रीन के पीछे अज्ञात शत्रुहम परआक्रमण करने के लिए तत्पर रहता है ।वह ऐसा खतरा है जो हमें दिखाई नहीं देता ।यह सेशन विद्यार्थियों के लिएबहुत ही लाभदायक रहा क्योंकि बच्चेआज के परिवेश में पूर्णतःसोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एक्टिव रहते हैं । गोल्डन इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर चर्चा में भी हिस्सा लिया |

आईपीएस डॉ वरुण ने बच्चों से साइबर क्राइम के बारे में कई प्रश्न पूछे एवं विजेताओं को प्रोत्साहन के रूप में पुलिस  ने गोल्डन बैच भी प्रदान किया! विद्यार्थियों ने

सर द्वारा प्रदत्त ज्ञान को सुपात्र बनकर अर्जित किया ।

 इस अवसर पर स्कूल के बच्चों के एवं शिक्षकों के  साथ स्कूल प्राचार्य श्री टी आर  ब्राउन एवं स्कूल निदेशक श्री गोपाल अग्रवाल भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.